बीओआई बैंक सुविधा शुल्क काटने के बावजूद एसएमएस सेवा कर देती है बंद,उपभोक्ताओं में बद्व रहा आक्रोष
बैंक ऑफ इंडिया के उपभोक्ता ने की शिकायत
बैंक शाखा में सुविधाओं की कमी पर सवाल उठाए
बैतूल। बैंक ऑफ इंडिया, कोठी बाजार शाखा के उपभोक्ता अकील अहमद ने शाखा प्रबंधक से बैंक की सेवाओं के बाधित होने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। अकील अहमद का खाता इस शाखा में संचालित है। उन्होंने बताया कि बैंक समय-समय पर सुविधाओं के लिए शुल्क काटता है, लेकिन इन सुविधाओं का लाभ उपभोक्ता को समय पर नहीं मिलता, जिससे ग्राहकों को परेशानी होती है। बीते एक सप्ताह से बैंक की ओर से उन्हें कोई एसएमएस प्राप्त नहीं हो रहा है। इससे पहले भी अगस्त में उन्हें इसी समस्या का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण उन्हें वित्तीय लेन-देन में कठिनाइया हुई थीं। जब उन्होंने इस समस्या को लेकर बैंक से संपर्क किया, तो उन्हें केवाईसी अपडेट करने के लिए कहा गया। केवाईसी करवाने के बावजूद एसएमएस सेवा फिर से बंद कर दी गई है, जिससे वह बेहद परेशान हैं।
अकील अहमद का कहना है कि सुविधा शुल्क लेने के बावजूद अगर बैंक सेवाएं सही तरीके से नहीं प्रदान कर पा रही है, तो उन्हें अन्य कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने यह भी शिकायत की कि शाखा में जनरेटर की सुविधा नहीं है, जिसके कारण 10 बजे से 2 बजे तक बिजली गुल रहने पर लेन-देन भी ठप हो गया था।
उपभोक्ता ने बैंक प्रबंधन से अनुरोध किया है कि एसएमएस सेवा को जल्द से जल्द बहाल किया जाए और उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाए उपलब्ध कराई जाए ताकि उन्हें भविष्य में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।